[Hindi] - संपूर्ण 7 दिवसीय एंटी इंफ्लेमेटरी  डाइट रेसिपीज़ बुक इंफ्लेमेशन   को कम करने की आसान योजना हिंदी में

[Hindi] - संपूर्ण 7 दिवसीय एंटी इंफ्लेमेटरी डाइट रेसिपीज़ बुक इंफ्लेमेशन को कम करने की आसान योजना हिंदी में

Written by:
Charlie Mason
Narrated by:
Aacharya Chaitanya
A free trial credit cannot be used on this title

Unabridged Audiobook

Ratings
Book
Narrator
Release Date
April 2024
Duration
1 hour 50 minutes
Summary
इस किताब में, आपको एक आसान 7-दिवसीय भोजन योजना मिलेगी जिसमें 3 आसान व्यंजनों का पालन करना, स्वादिष्ट व्यंजन प्रतिदिन बनायें! इसके अलावा, बोनस के रूप में 4 शानदार व्यंजन भी हैं!

पुरानी इंफ्लेमेशन एक आम, अपरिचित स्वास्थ्य समस्या है। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, हाइड्रोजनीकृत वसा और परिष्कृत शर्करा से भरे आहार का सेवन, इंफ्लेमेशन शरीर की संतुलन बनाए रखने की क्षमता पर विपरीत असर डालती है। आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली उस असंतुलन को ठीक करने की कोशिश में तैयार रहती है।

नतीजा यह है कि आप बुरा महसूस कर रहे हैं! पुराने जोड़ों का दर्द, पेट में दर्द, ऐंठन, थकान, अवसाद और सामान्य समग्र अस्वस्थता सभी को पुरानी इंफ्लेमेशन के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

आपका शरीर एक सही संतुलन बनाए रखने के लिए है। जब शरीर में पुरानी इंफ्लेमेशन मौजूद होती है तो यह शरीर को संतुलन को बिगाड़ देती है। आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए लगातार ट्रिगर होते हैं। उस बढ़ी हुई प्रतिरक्षा स्थिति का परिणाम इंफ्लेमेशन है। यह समय के साथ बनता है और आपकी कोशिकाओं की ठीक से काम करने की क्षमता को कम करता है। यह एक दुष्चक्र है जो गतिहीन जीवन शैली, मोटापा, धूम्रपान और खराब आहार से बढ़ता है।

आप इस प्रक्रिया को रोक सकते हैं और उलट सकते हैंइंफ्लेमेशन को रोकने में मदद करने वाले इंफ्लेमेशन-रोधी भोजन को शामिल करने के लिए अपने आहार में बदलाव करना आपके शरीर को ठीक करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहला कदम है। समय के साथ, आपका शरीर जैसे ही एक स्वच्छ, एंटी इंफ्लेमेटरी आहार अपनाते हैं, आपका शरीर पुरानी इंफ्लेमेशन से निर्मित विषाक्त पदार्थों से खुद को ठीक कर लेगा।

आप केवल स्वच्छ, आसान आहार का पालन करके इस चक्र को तोड़ सकते हैं। जल्द ही, आपको कम दर्द होना शुरू हो जाएगा, अधिक ऊर्जा मिलेगी, और आप समग्र रूप से बेहतर महसूस करेंगे! आपकी योजना में चिकन पेस्टो पिज्जा, केला ओट मफिन, फिश टैकोस और 2 अद्भुत, एंटी इंफ्लेमेटरी स्मूदी जैसे अद्भुत व्यंजन शामिल होंगे।
1 book added to cart
Subtotal
$9.99
View Cart