[Hindi] - CONCENTRATION EKAAGRA MANN KA CHAMATKAAR (HINDI EDITION): 21 Hacks to Improve Your Concentration

[Hindi] - CONCENTRATION EKAAGRA MANN KA CHAMATKAAR (HINDI EDITION): 21 Hacks to Improve Your Concentration

Written by:
Sirshree
Narrated by:
Vrushali Patvardhan
A free trial credit cannot be used on this title

Unabridged Audiobook

Ratings
Book
Narrator
Release Date
October 2023
Duration
5 hours 26 minutes
Summary
कॉन्संट्रेशन एकाग्र मन का चमत्कार

21 Hacks to Improve Your Concentration

सुई जैसी पैनी एकाग्रता पाने का राज़

सफलता की पहली पहचान – एकाग्र मन

जीवन के हर क्षेत्र में एकाग्रता की ज़रूरत है। मान लीजिए, एक डॉक्टर अगर ऑपरेशन टेबल पर ऑपरेशन करते समय पूरी तरह से कॉन्संट्रेट नहीं कर रहा है तो आप जानते हैं कि उस मरीज़ का क्या हाल होगा, जो ऑपरेशन टेबल पर लेटा है।

अगर एक बिल्डर अपने कंस्ट्रक्शन कार्य पर पूरी तरह से ध्यान न दे तो उस बिल्डिंग में रहनेवाले लोगों का भविष्य कैसा होगा, जरा कल्पना कीजिए!

एक टीचर अगर अपने विद्यार्थियों पर पूरा फोकस नहीं करेगी तो उन विद्यार्थियों का भविष्य कैसा होगा, यह बताने की आवश्यकता नहीं।

कहने का तात्पर्य- आज हर क्षेत्र में 100% कॉन्संट्रेशन की ज़रूरत है लेकिन जब भी इस बारे में बात की जाती है तो लोगों को लगता है कि यह केवल विद्यार्थियों के लिए है। अन्य किसी भी क्षेत्र में न तो इसे महत्त्व दिया जाता है, ना ही इस पर काम करने की ज़रूरत महसूस होती है। जब कि हर प्रोफेशन में हर विभाग को इसकी आवश्यकता है। जैसे अकाउंट्स, प्रोडक्शन, सेल्स आदि। कम्प्यूटर पर काम करनेवालों को भी एकाग्रता चाहिए, इसी से वे काम को समय पर और बिना गलती के पूर्ण कर पाएँगे। यहाँ तक कि एक गृहिणी को भी पूरी एकाग्रता से खाना बनाना होता है ताकि खाना स्वादिष्ट और स्वास्थ्यवर्धक बने।

इस पुस्तक में आपको अपनी कमज़ोर एकाग्र शक्ति के कारणों, उनमें आनेवाली रुकावटों और छोटे-छोटे कार्यों को भी एकाग्र रहकर कैसे करें, इसके 21 तरीके (हैक्स) दिए गए हैं। जिनकी सहायता से आप अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। यही एकाग्र मन की पहचान है।
1 book added to cart
Subtotal
$9.00
View Cart